हिंदी
समाचार
उत्पाद समाचार
चीन संस्कृति
Industry News
Company News
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
हम वाना तुम से सुनना! : No.3999, Puzhuang एवेन्यू, Xukou टाउन, Wuzhong जिला, सूज़ौ 215105, चीन। : 0086-512-66... अभी संपर्क करें
मध्य शरद ऋतु समारोह
आपका मत: घर > समाचार > चीन संस्कृति > मध्य शरद ऋतु समारोह

मध्य शरद ऋतु समारोह

Fanfan वोंग 2015-09-25 13:26:28
    चीनी यह भी Mooncake महोत्सव के रूप में जाना जाता है मध्य शरद ऋतु समारोह, चंद्र कैलेंडर 15 अगस्त आ रहा है

    मध्य शरद ऋतु समारोह के दौरान, बेटों और बेटियों वापस अपने माता पिता के घर के लिए आते हैं। कभी कभी विदेशी बसे हैं, जो लोगों को अपने माता पिता की यात्रा करने के लिए वापस आ जाएगी। हम mooncake खाने के लिए और परिवार के साथ पूर्णिमा मजा आएगा त्योहार मनाने के लिए।

    के बारे में मूल मध्य शरद ऋतु समारोह की, कई मिथकों हैं, एक सबसे व्यापक रूप से स्वीकार कर लिया Change'e है चंद्रमा के लिए उड़ान।

    Lenged के अनुसार, प्राचीन काल में एक साल, दस सूर्य sky.The मौसम में छपी लोग अब नहीं रहते हैं, बहुत गर्म है। यह Kunlun पीक चढ़ा है जो आप यी नाम के एक नायक, सतर्क कर दिया पर्याप्त भगवान transports है, भगवान, धनुष खोला अतिरिक्त sun.Yi एक अतुलनीय जादू, सम्मान सेट नौ के एक खंड के नीचे गोली मार दी और लोगों से प्यार है, और कई लोग यहां आते हैं उनके शिष्य होने के लिए। जिसका इरादा सही भी मिल गया था नहीं है फेंग मेंग। इसी समय, होउ यी हमेशा के लिए रह सकते हैं इस दवा लेते हैं, जो रानी Mother.Said से जीवन का एक अमृत, abtains। लेकिन वह अपनी पत्नी को छोड़ने के लिए सहन नहीं कर सकता। और वह Chang'e को Exlixir डाल पड़ा है, Chang'e छिपा दिया पर उसकी ड्रेसिंग table.Only Fengmeng द्वारा देखा जाना चाहिए।

    एक दिन, होउ यी शिकार जाने के लिए अपने चेलों के नेतृत्व में, फेंग मेंग बीमारी का नाटक किया और बना रहा। थोड़ी देर के बाद, फेंग मेंग में चला गया और एक तलवार के साथ वापस यार्ड, life.Chang'e के अमृत वह फेंग मेंग हार नहीं पता था सौंपने के लिए चांग ई मजबूर कर दिया। वह खजाना बॉक्स खोलने के लिए गोल कर दिया निगल लिया अमृत ले लिया।

    चांग ई दवा निगल के बाद, शरीर तुरंत खिड़की से बाहर, जमीन से मंगाई और स्वर्ग करने की दिशा में उड़ान भरी। चांग ई उसके पति के बारे में चिंतित किया है, अभी निकटतम पृथ्वी के साथ चंद्रमा के लिए उड़ान भरने के लिए।

    शाम में, होउ यी घर लौट आए, नौकरानी हुआ उस दिन रोया। रात आकाश में ऊपर देख रहे हैं और अपनी प्यारी पत्नी के नाम पर बुलाया। उसके आश्चर्य के साथ, वह चाँद विशेष रूप से उज्ज्वल और स्पष्ट हो गया था कि पाया गया है, और वास्तव में अपनी पत्नी की तरह एक लहराते छाया था।

    होउ यी, धूप मेज डाल प्यार अपनी पत्नी के रूप में दूर युद्धपोत के लिए, चाँद उसे सामान्य शहद पसंदीदा ताजा फल डाल दिया।

    लोगों की कहानी सुनी तो, तब से चांग ई के लिए गुड लक और शांति के लिए सीमा शुल्क प्रार्थना चाँद में धूप तालिका प्रस्तुत की है - मध्य शरद ऋतु समारोह में लोक में चंद्रमा के प्रसार की पूजा करते हैं।

    कुछ हद तक, त्योहार परिवर्तन समय के साथ से गुजर रहा है। लेकिन इस दिन पर परिवार के पुनर्मिलन की परंपरा है, और साझा स्वादिष्ट भोजन कभी नहीं बदल दिया है।