हिंदी
समाचार
उत्पाद समाचार
चीन संस्कृति
Industry News
Company News
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
हम वाना तुम से सुनना! : No.3999, Puzhuang एवेन्यू, Xukou टाउन, Wuzhong जिला, सूज़ौ 215105, चीन। : 0086-512-66... अभी संपर्क करें
ड्रैगन नाव का उत्सव
आपका मत: घर > समाचार > चीन संस्कृति > ड्रैगन नाव का उत्सव

ड्रैगन नाव का उत्सव

डॉल्फिन वोंग Baidu, चाइना डेली, विकिपीडिया 2015-06-19 14:03:15
ड्रैगन बोट फेस्टिवल आ रहा है।

यह भी अक्सर Tuen एनजी या Duanwu महोत्सव के रूप में जाना जाता है ड्रैगन बोट फेस्टिवल, चीन में होने वाले एक पारंपरिक और सांविधिक छुट्टी है।

त्योहार अब पारंपरिक चंद्र कैलेंडर के 5 वें महीने की 5 दिन पर होता है, यह भी डबल पांचवें महोत्सव का आह्वान किया। 
उस दिन, लोग, ड्रैगन बोट रेस पकड़ Zongzi (बांस या ईख के पत्तों में लिपटे चिपचिपा चावल व्यवहार करता है) खाते हैं, रिअलगार शराब पीना होगा, इतने पर एय Tsao है उनके सामने के दरवाजे पर लटका हुआ है, और।

सबसे आधुनिक चीन में जाना कहानी त्योहार कवि और मंत्री Qu युआन (सी। 340-278 ईसा पूर्व) की मृत्यु की स्मृति मानती है कि, वह दौरान, आज के हुनान और ह्यूबर प्रांत में स्थित चू के राज्य में एक मंत्री थे दृढ़ राज्यों अवधि। Qu युआन, ईमानदार, वफादार और राज्य के लिए शांति और समृद्धि लेकर आए थे कि उसकी बुद्धिमान वकील के लिए अत्यधिक सम्मानित किया गया था। एक बेईमान और भ्रष्ट राजकुमार Qu युआन अपमानित हालांकि, जब वह अपमानित और अपने पद से बर्खास्त कर दिया गया। देश बुरे और भ्रष्ट अधिकारियों, Qu युआन लगा हुआ एक बड़ा पत्थर के हाथों में अब था और पांचवां चांद के पांचवें दिन एम आई लो नदी में leaped कि साकार।

यह उसे प्रशंसा की, जो स्थानीय लोगों को, उसे बचाने के लिए उनकी नावों में बाहर निकल या कम से कम अपने शरीर को पुनः प्राप्त कहा जाता है। यह अजगर नौका दौड़ की उत्पत्ति किया गया है कहा जाता है। उसके शरीर नहीं पाया जा सका जब मछली Qu युआन के शरीर के बजाय उन्हें खा जाएगा, जिससे कि वे नदी में चिपचिपा चावल की गेंदों गिरा दिया। इस Zongzi की उत्पत्ति होना कहा जाता है।

कुछ हद तक, त्योहार के समय ड्रैगन बोट रेस पकड़ रहा है और कभी नहीं बदल इस दिन पर Zongzi खाने के पारंपरिक by.But गुजरने के साथ बदलता है।

हैप्पी महोत्सव हर कोई!