हिंदी
समाचार
उत्पाद समाचार
चीन संस्कृति
Industry News
Company News
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
हम वाना तुम से सुनना! : No.3999, Puzhuang एवेन्यू, Xukou टाउन, Wuzhong जिला, सूज़ौ 215105, चीन। : 0086-512-66... अभी संपर्क करें
मानव इतिहास पर चंद्रमा-आज पर उतरा
आपका मत: घर > समाचार > चीन संस्कृति > मानव इतिहास पर चंद्रमा-आज पर उतरा

मानव इतिहास पर चंद्रमा-आज पर उतरा

सूज़ौ AZA www.todayonhistory.com 2015-07-20 21:03:57
    20 जुलाई 1969, यह एक लंबी यात्रा के बाद चंद्र कक्षा में एक "अपोलो 11" अंतरिक्ष यान पर सवार human.3 अंतरिक्ष यात्रियों के लिए एक बड़ा दिन था, और उसके बाद 2 अंतरिक्ष यात्री चंद्र मॉड्यूल में सतह के नीचे चंद्र मॉड्यूल हस्तांतरण भेजा। चंद्रमा दृश्यों के साथ शुरू कर दिया। कप्तान आर्मस्ट्रांग, पहले दरवाजा मंच ले लिया अजीब चाँद का सामना दुनिया कुछ मिनट बाद टकटकी दाहिने पैर के लिए कदम, सीढ़ी नीचे चढ़ाई करने के लिए तीन बंद हो जाता है कदम। उन्होंने कहा कि चंद्रमा की सतह में उसके बाएं पैर, अंत में चंद्रमा की सतह दाहिने पैर पर पैर रखा गया था पाया। फिर हाय ने कहा: यह एक आदमी के लिए एक छोटा सा कदम है, लेकिन यह मनुष्य के लिए आगे छलांग है।
    यह अफ़सोस की बात है कि चंद्रमा में सामने आर्मस्ट्रांग की हवा और पानी, केवल काले आकाश, धूल, एक उजाड़ और चुप दुनिया के बिना रात का खाना सहारा है।
    18 मिनट बाद, सतह चंद्र Ino अंतरिक्ष यात्री एल्ड्रिन। वे, कूद, चंद्र परिदृश्य को गोली मार चाँद चट्टानों और चंद्रमा की मिट्टी जमा है, उपकरण, आचरण प्रयोगों को स्थापित करने, spacesuits "तैराकी" भूतिया चंद्रमा की सतह पहनते हैं और भूमि नियंत्रण केंद्र की जांच के बारे में जानकारी को वापस भेजा
    तीन अंतरिक्ष यात्रियों प्रशांत क्षेत्र में उतरने के लिए, कमांड माड्यूल से पृथ्वी पर लौटने के लिए। गतिविधि समाप्त करने के बाद, वे दूर चंद्रमा से उड़ान भरने, और चंद्र कक्षा में प्रवेश एलएम चढ़ा।
    उड़ान, 18 मिनट 8 दिन 3 घंटे तक चली चंद्र की सतह पर 21 घंटे 18 मिनट के लिए रुके थे। वह चुप ही कम समय है, लेकिन हालांकि यह एक ऐतिहासिक कारनामों है। 20 जुलाई 1969 में, चाँद पर यह पहला सेट पैर, हम सभी मानव जाति के लिए शांति की ओर से यहां आते हैं: अंतरिक्ष यात्री एक स्मारक लिखा गया था छोड़ दिया है।