हिंदी
समाचार
उत्पाद समाचार
चीन संस्कृति
Industry News
Company News
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
हम वाना तुम से सुनना! : No.3999, Puzhuang एवेन्यू, Xukou टाउन, Wuzhong जिला, सूज़ौ 215105, चीन। : 0086-512-66... अभी संपर्क करें
वसंत महोत्सव की कथा
आपका मत: घर > समाचार > चीन संस्कृति > वसंत महोत्सव की कथा

वसंत महोत्सव की कथा

डॉल्फिन वोंग 2016-02-19 10:16:57
        यह कि "नियान" दानव, लंबी एंटीना के साथ और क्रूर कहा जाता है प्राचीन समय में कहा जाता है। 'Nian' समुद्र के तल पर रहते हैं, पशुधन हानि मानव जीवन भक्षण बाहर, हर नए साल की पूर्व संध्या पर चढ़। इसलिए, हर दिन नए साल की पूर्वसंध्या, घिरी गांवों के लोगों का गांव 'Nian' जानवर की क्षति से बचने के लिए पहाड़ियों पर भाग गया।

        इस नए साल की शाम, लोग पहाड़ों के एक गांव में आपदा से बचने के लिए जा रहे पीच खिलना, सुरुचिपूर्ण किया जा करने के लिए भीख माँग, उसके हाथ में एक छड़ी, आर्म लिफ्ट बैग, चांदी एक बूढ़े आदमी के बाहर एक गांव से बुलाया गया था। कुछ ग्रामीणों ने बंद कर दिया, Windows पैकिंग सील, कुछ गायें भेड़, आतंक रश दृश्य। इस समय, बुजुर्ग लोग हैं, जो भीख की देखभाल। केवल गांव एक बूढ़ी औरत बुजुर्गों के लिए कुछ खाना देता है, और उसे पहाड़ों "," जानवरों, कहा बूढ़े आदमी stroked दाढ़ी में जल्दी से भागने के लिए आग्रह सास तो मैं घर पर एक रात के लिए रहने, मैं हूँ यह "साल" जानवर बाहर ले। दादी देखो, हैरान देख उसका गुलाबी रंग, हेल, साधारण से बाहर असर। लेकिन वह अभी भी जारी करने के लिए अनुनय, बूढ़े आदमी एक शब्द के बिना मुस्कुराते हुए भीख माँग। सास घर छोड़ना पड़ा और पहाड़ शरण के लिए चला गया।

        रात के मध्य में ' ' जानवर गांव में फट। यह गांव माहौल पाया और पिछले वर्षों में: गांव पूर्व प्रधान पत्नी पति के परिवार, दरवाजा बड़ा लाल चिपक जाती है, घर के अंदर मोमबत्ती जलाई। "Nian" जानवर थरथरा, बाहर एक रोना चलो। एक पल के लिए गुस्से 'Nian' के पति परिवार फिर pounce भौंकने। लगभग के द्वार, पर अस्पताल अचानक "पीटने popping" ध्वनि बम विस्फोट के बारे में सुना, "वर्ष" shuddered, और जाने की हिम्मत नहीं। यह पता चला है कि "वर्ष" बाहर डर अधिकांश लाल आग की लपटों और विस्फोट। इस समय, उसकी सास का दरवाज़ा खुला एक अस्पताल से एक बूढ़ा आदमी लाल robed हँस के द्वारा केवल पहने हुए। "Nian" हैरान था और शर्मिंदा से भाग रहा करो।

        अगले दिन पहले महीने का पहला दिन है, लोग शरण मांगी गांव सुरक्षित और ध्वनि विस्मित करना देखने के लिए वापस। इस समय, औरत जल्दी से वादे ग्रामीणों बताने के लिए भीख माँग बुजुर्ग महसूस किया। पत्नी पति के परिवार के लिए ग्रामीणों भीड़ थे, मैं उसे लाल कागज में जले, दरवाजा करने के लिए टेप देखा था "अभी भी, कुछ लाल मोमबत्तियाँ प्रकाश.. अंदर विस्फोट प्रालंब" में बांस की है... खुश लोगों के सौभाग्य का जश्न मनाने के लिए आते हैं, नए कपड़े के लिए एक नई टोपी है, कहते हैं हैलो छोड़ो रिश्तेदारों और दोस्तों के लिए। यह गांव चारों ओर, जल्दी से फैला और "Nian" जानवर दृष्टिकोण ड्राइव करने के लिए जाना जाता है।

       तब से वार्षिक नए साल की पूर्वसंध्या, लाल दोहे, पटाखों और घरों से चमकीले सेटिंग ऊपर डाल लोगों मोमबत्तियाँ जलाई और अधिक वर्षों के लिए रखना। सुबह में शुरू, अभी भी चलना एक दोस्त बधाई नमस्ते कहने के लिए। इस कस्टम और अधिक व्यापक रूप से फैला, सबसे महत्वपूर्ण बन गया पारंपरिक त्योहारों में चीन.